Heart Attack In Cricket Playing

Viral Video: क्रिकेट खेलते समय हुआ दिल का दौरा देखिए चौंकाने वाला वीडियो

11 january 2024

heart attack in cricket playing– हमारे एक और वायरल आर्टिकल में आपका स्वागत है. हाल के दिनों में हार्ट अटैक के मामले बढ़ते जा रहे हैं. यह एक चिंताजनक घटनाक्रम है कि अधिकतर युवा लोग इसके शिकार हो रहे हैं। अब उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक चौंकाने वाली घटना घटी है जहां एक इंजीनियर क्रिकेट खेलते समय गिर गया और उसकी मौत हो गई.

घटना रविवार (9 जनवरी) की है. मैदान पर क्रिकेट खेल रहे इंजीनियर विकास नेगी की मौत हो गई. वह 36 साल के थे. यह घटना पारी के 14वें ओवर में हुई जब नेगी अपने बल्लेबाजी साथी उमेश कुमार से मिलने के लिए पिच के बीच में आये।अचानक वह वहीं गिर पड़ा. उनके साथी तुरंत उनके पास पहुंचे। उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाने की भी व्यवस्था की गई. लेकिन डॉक्टर ने बताया कि इस बीच उनकी मौत हो चुकी थी.

Shocking Video: Cricketer Collapses On The Pitch And Dies Of Heart Attack.

Vikas Negi, with the tragic incident occurring in NOIDA in the match between Mavericks XI and Blazing Bulls.
Players had tried to perform CPR, but he was pronounced dead.#HeartAttack #NOIDA #ViralVideo pic.twitter.com/dMQrdma52F

— AH Siddiqui (@anwar0262) January 9, 2024

विकास नेगी के शव का पोस्टमार्टम कराया गया. पुलिस ने बताया कि मौत की वजह हार्ट अटैक है. सूत्रों के मुताबिक विकास नेगी पहले कोविड से प्रभावित थे. बाद में वह ठीक हो गये. फिटनेस के लिए वह खाली समय में दिल्ली और नोएडा में क्रिकेट खेलते थे।


बैडमिंटन खेलते समय मौत

कुछ महीने पहले नोएडा में एक घटना घटी थी जहां बैडमिंटन खेलते वक्त एक शख्स की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी. पिछले साल जून में 52 साल के महेंद्र शर्मा सेक्टर 21ए स्थित नोएडा स्टेडियम में बैडमिंटन खेल रहे थे. बैडमिंटन खेलते समय वह गिर पड़े। तुरंत स्टेडियम में आपातकालीन चिकित्सा टीम पहुंची और जांच की। हालांकि, तबीयत में सुधार नहीं होने पर महेंद्र शर्मा को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टर ने बताया कि तब तक महेंद्र शर्मा की मौत हो चुकी थी. इस घटना के बाद अब क्रिकेट खेल रहे इंजीनियर विकास नेगी की हार्ट अटैक से मौत हो गई. फिलहाल ये वीडियो वायरल हो रहा है.


युवाओं में दिल का दौरा पड़ने के मामले बढ़ रहे हैं।

कुछ वर्षों से युवाओं में दिल का दौरा पड़ने के मामले बढ़ रहे हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि हृदय रोग को हाल ही में दुनिया भर में मौत का एक प्रमुख कारण माना गया है और भारत में इसका प्रचलन पिछले पांच वर्षों में चिंताजनक दर से बढ़ा है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि कार्डियक अरेस्ट और उससे जुड़ी समस्याओं में बढ़ोतरी का मुख्य कारण हमारी तेज-तर्रार जीवनशैली और आदतों में बदलाव है। पहले माना जाता था कि दिल का दौरा केवल बुजुर्ग व्यक्तियों लोगों को प्रभावित करता है। लेकिन अब ये 30 से 40 साल के युवाओं को प्रभावित कर रहे हैं।


दोस्तों हमारी तेज-तर्रार जीवनशैली से युवाओं में हार्ट अटैक मामले ज्यादा हो रहा है, और आपको हर्ट अटैक से बचने के लिए हमारी यह आर्टिकल को जरुर पड़ी

यह भी पढ़ें- Heart attack: क्यों आजकल पुरुषों में ही हार्ट अटैक ज्यादा हो रहा है? हार्ट अटैक से कैसे बचें, देखिए।


अगर आपको यह आर्टिकल में दी गयी जानकारी अच्छी लगी हो तो सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर करें. और हमारी वेबसाइट पर पहली बार आए हो तो नोटिफिकेशन को सब्सक्राइब करें, हम आपको ऐसे ही लेटेस्ट न्यूज़ देते रहेंगे.


ऐसे ही बेहतरीन वायरल न्यूज़ के लिए जुड़े रहे हमारे साथ arogyanewz.com पर !

Share this Article


टेक
Image Description IQOO Z9 स्मार्टफोन जल्दी लॉन्च होने वाला है, देखें इसकी कीमत और फीचर्स

Image Description Kriti Sanon Video: बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन का फेक वीडियो वायरल; आर्टिफीसियल से बनाया गया वीडियो

यह भी पढ़ें।

Recent Posts

Viral Video: क्रिकेट खेलते समय हुआ दिल का दौरा देखिए चौंकाने वाला वीडियो IQOO Z9 स्मार्टफोन जल्दी लॉन्च होने वाला है, देखें इसकी कीमत और फीचर्स पेट्रोल नहीं मिल रहा, घोड़े पर बैठकर निकला जोमैटो का डिलीवरी बॉय; वीडियो वायरल हो गया देखे. नई Hyundai Creta Facelift: की बुकिंग शुरू, क्या हैं खूबियां, कितनी है बुकिंग अमाउंट? Vivo X90 Pro Price in India: नई साल के अवसर पर Rs. 25,000 तक की भरी डिस्काउंट